अमंग अस विकि
Advertisement

सिक्योरिटी 'Among Us' में एक क्षमता है जिसकी मदद से कोई भी प्लेयर (भूत भी) दूसरे प्लेयरों की जगह का पता लगा सकता है।

उपयोग[]

चित्र:Security How to Play Tab.png

कैसे खेलना है में दी गई द स्केल्ड के सिक्योरिटी की तस्वीर।

जब सिक्योरिटी का इस्तेमाल किया जाता है, यह नक्शे के चारोम तरफ फैले कैमरों से लाइव फीड दिखाता है, ज़्यादातर कॉरिडोरों से, मानों प्लेयर खुद वहाँ मौजूद हो। कैमरों पर लाइट ठीक करने से कोई असर नहीं होता, लेकिन संपर्क साबोटाज से येे अक्षम हो जाते हैं और उसके ठीक होने तक काम नहीं करते। कैमरों की मदद से इकट्ठा किए गए सबूत से एक घटना को शुरुआत से बताया जा सकता है, या स्क्रीन पर किसी इम्पोस्टर को वेंट करते या किसी को मारते भी पकड़ा जा सकता है।

दूसरी तरफ, क्रूमेट सिक्योरिटी का इस्तेमाल करते हुए अपने आस-पास की आवाज़ें नहीं सुन सकते और वे लाश भी रिपोर्ट नहीं कर सकते। इम्पोस्टर इसका इस्तेमाल करते हुए साबोटाज नहीं कर सकते या मार नहीं सकते, और सिक्योरिटी के दौरान उनका किल कूलडाउन रुक जाता है।

दृष्टि[]

द स्केल्ड[]

द स्केल्ड पर सारे कैमरों को एक ही स्क्रीन पर दिखाया जाता है।

पोलस[]

पोलस पर कुल छः कैमरे हैं, जो ज़्यादातर बड़े कमरों के दरवाज़ों के सामने लगे हैं। इन से तीन वेंट देखे जा सकते हैं।

दि एयरशिप[]

दि एयरशिप पर छः कैमरे हैं जिनसे सिर्फ कमरों के अंदर ही देखा जा सकता है - बाहर के हॉलवे नहीं। इनसे वेंट भी नहीं देखे जा सकते।

  • इंजन रूम का बाया दरवाज़ा जहाँ से कमरे के अंदर भी देखा जा सकता है। वहाँ तारों को ठीक करने, पावर को डाइवर्ट करना और इंजन में तेल भरने के पैनल हैं।
  • वॉल्ट का दाया दरवाज़ा जहाँ से माणिक, ऊपरी-दाए तरफ के पुतले और नीचे के पुतलों तक जाने वाली सीढ़ियाँ देखी जा सकती हैं।
  • रिकॉर्ड्स का बाय दरवाज़ा जहाँ से रिकॉर्ड छाँटने का ज़्यादातर हिस्सा देखा जा सकता है, पर कमरे का कोई दरवाज़ा नहीं।
  • सिक्योरिटी का बाय दरवाज़ा जिससे नीचे के दरवाज़े के आलावा पूरा कमरा दिखता है। इलेक्ट्रिकल तक जाने वाले हॉल का भी थोड़ा हिस्से दिखता है।
  • कार्गो बे का बाया दरवाज़ा, जिसमें कमरे का बाया हिस्सा दिखता है, पर वहाँ का वेंट नहीं।
  • मीटिंग रूम की सीढ़ी के ऊपर, जहाँ बाए तरफ का कमरा पूरा और बीच के कमरे का थोड़ा हिस्सा दिखता है।

सामान्य ज्ञान[]

  • जीवित प्लेयर और भूत दोनों सिक्योरिटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। जीवित प्लेयर के इस्तेमाल करने पर कैमरों पर एक लाल बत्ती जलती है। ऐसा भूतों के इस्तेमाल करने पर नहीं होता।
  • संपर्क साबोटाज के वक्त सिक्योरिटी का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। कैमरे स्टैटिक बैकग्राउंड दिखाते हैं और ऊपर [COMMS DISABLED] लिखा होता है।
  • पोलस पर सिक्योरिटी के नीची-बाए कोने में "Bell" लिखा होता है। यह असली कंपनी Dell का सन्दर्भ हो सकता है क्योंकि लोगो को उसी फॉण्ट में लिखा गया है और "E" अक्षर को उसी तरह घुमाया गया है।
  • पहले सिक्योरिटी के पैनल को खोलने से पहले ही जगह से हिलने पर कैमरों की जगह खिसक जाती थी।
  • सिक्योरिटी पर भूत दूसरे भूतों के बस टोपियाँ और नाम देख सकते हैं और जीवित प्लेयर भूतों को नहीं देख सकते।
  • दि एयरशिप पर असल में सात कैमरे हैं पर बस छः फीड हैं।
    • ऐसा इसलिए क्योंकि रिकॉर्ड्स में दो कैमरों की दृष्टि को एक ही स्क्रीन पर जोड़कर दिखाया जाता है।
  • दि एयरशिप पर सिक्योरिटी के लिए कोई बटन नहीं है; यह आम इस्तेमाल के बटन का इस्तेमाल करता है।
  • सिक्योरिटी के बटन को लोगो पर द स्केल्ड नक्शे से चार दृष्टियाँ दिखाई जाती हैं।

ऑडियो[]

विवरण ऑडियो
पोलस और दि एयरशिप पर कैमरा बदलने पर आने वाली आवाज़।

गैलरी[]

क्षमताएँ
सभी प्लेयर The Skeld Admin button.png Customize.png Doorlog.png Report.png Security button.png Use.png Vitals.png
विशिष्ट रोल
Kill.png Sabotage.png Vent.png

सिर्फ इम्पोस्टर

Start.png

सिर्फ होस्ट

Advertisement